SSC GD Answer Key 2024: कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही जारी कर सकता है कॉस्टेबल (जीडी) परीक्षा के आंसर-की

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के लिए आंसर-की (SSC GD Constable Answer Key 2024) जारी करने के साथ ही साथ इन पर आपत्तियों को भी आमंत्रित करेगा। ऐसे में जिस किसी भी कैंडिडेट को कमीशन द्वारा जारी की जाने वाली आंसर-की को लेकर कोई आपत्ति होती है वे इसे आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकेंगे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) लिखित परीक्षा का आयोजन 7 मार्च 2024 तक किया। इस परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को अब अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों का इंतजार है। आमतौर पर आयोग द्वारा उत्तर-कुंजियां (SSC GD Constable Answer Key 2024) परीक्षा की समाप्त तिथि से 2-3 दिनों में जारी कर दी जाती हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि SSC जीडी कॉन्स्टेबल आंसर-की को जल्द ही ही जारी कर सकता है।

SSC GD Constable Answer Key 2024: ऐसे करें डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने SSC द्वारा आयोजित GD कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा दी है, वे आयोग द्वारा जारी की जाने वाली आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट, http://ssc.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आंसर-की सेक्शन में जाना होगा। इस सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले उत्तर-कुंजियों (SSC GD Constable Answer Key 2024) के लिंक से उम्मीदवार पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC GD Constable Answer Key 2024: उम्मीदवार दर्ज करा सकेंगे अपनी आपत्तियां

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के लिए आंसर-की (SSC GD Constable Answer Key 2024) जारी करने के साथ ही साथ इन पर आपत्तियों को भी आमंत्रित करेगा। ऐसे में जिस किसी भी कैंडिडेट को कमीशन द्वारा जारी की जाने वाली आंसर-की को लेकर कोई आपत्ति होती है, वे इसे आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकेंगे। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये की दर से शुल्क का भी भुगतान करना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

CCI approves acquisition of additional shares in Sikkim Urja

26 states participate in workshop on State Mining Index

Employees' Provident Fund Organisation (EPFO) Issued by the Esteemed High Court of Karnataka